सेंट जे.केडी. इन्टरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न

सिरोही। सेंट जे.केडी. इन्टरनेशनल स्कूल, सिरोही द्वारा वार्षिकोत्सव 2019 धिंतक धिन आयोजित किया गया जिसमें सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उसके पश्चात् सभी अतिथियों का विद्यालय परिवार द्वारा स्वागत सत्कार किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गो-भक्त तुलसीराम पुरोहित ने कार्यक्रम को देखकर बच्चो के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी रूचि रखनी चाहिए जिससे हर क्षेत्र में बच्चे अपना हुनर दिखा सके। विद्यार्थी जीवन से ही छात्रों को सेवा के कार्यो में बढ-चढकर भाग लेना चाहिए। साथ ही गाय की महत्ता पर प्रकाश डाला।
विशिष्ठ अतिथि नरेन्द्रसिंह आढा, ए.पी.सी. आर.टी.ई. ने विद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों की प्रशंसा की व शिक्षा के क्षेत्र में निरन्तर प्रगति हेतु टीम जेकेडी को बधाई दी।
इस अवसर पर स्कूल द्वारा समाजसेवियों का भी बहुमान किया गया। विराराम माली, प्रकाश प्रजापति, विजय त्रिवेदी, राजेन्द्र माली को विशेष आमंत्रित अतिथि के रूप में इनके सामाजिक कार्यो हेतु स्मृति चिह्न व साफा पहनाकर बहुमान किया गया।
सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ शाम 6 बजे से किया गया जो देर रात तक चला। वही सांस्कृतिक कार्यक्रम में नन्हें-मुन्ने बच्चों ने फेन्सी ड्रेस प्रतियोगिता, नर्सरी पैरोडी, जंगल थीम, ड्रामा, स्वच्छता पर नाटक मंचन, राजस्थानी संस्कृति, देश भक्ति नाटक, देश भक्ति डांस की प्रस्तुति देकर अभिभावकों व दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। साथ ही कुल 36 प्रोग्रामो में छात्रों द्वारा प्रस्तुति दी गई।
विद्यालय की एडमिन सुनीता कंसारा ने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। विद्यालय की प्रिंसिपल डिम्पल मेवाडा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि अपना यह विद्यालय शिक्षा क्षेत्र में सिरोही के अभिभावकों के लिये स्वर्णिम शुरूआत है।
विद्यालय की ओर से स्टूडेण्ट ऑफ द ईयर का खिताब हर्षवर्धनसिंह व पायल आढा को प्रदान किया गया। साथ ही विद्यालय की वार्षिक गतिविधियो में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को अतिथियों द्वारा स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में समापन में सभी अभिभावक व नगरवासियो द्वारा दो मिनट का मौनकर पुलवामा हमले में शहीद भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »