राजस्थान स्टे यूथ हॉस्टल कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न

सिरोही । माउण्ट आबू यूनिट सिरोही के तत्वावधान में राजस्थान स्टेट यूथ हॉस्टल कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन शहर में किया गया जिसकी अध्यक्षता ऑर्ब्जवर (पर्यवेक्षक) जे.के. श्रीवास्तव चेयरमेन दिल्ली स्टेट यूनिट ने किया, राजस्थान स्टेट यूनिट के सचिव रतनसिंह भाटी, उपाध्यक्ष रेवतसिंह परिहार, हंसाराम कोषाध्यक्ष नारायणलाल एवं सभी राजस्थान यूनिटो की जिला इकाईयो ने भाग लिया।
माउण्ट आबू सिरोही यूनिट के विवेक कोठारी, राजेन्द्रसिंह देवडा, रंजी स्मिथ, अर्जुनसिंह राठौड, मुकेश परमार, विजय पटेल, दिनेश कुमार के साथ सभी अतिथियो का स्वागत माला, स्मृति साफा पोशी से किया।
कार्यकारिणी की बैठक एजेण्डे अनुसार पर्यवेक्षक श्रीवास्तव ने प्रारम्भ की। बैठक में हॉस्टल की केम्प गतिविधियो सदस्यो और यूनिटो की गतिविधियो की जानकारी ली। सदस्यो ने सम्बोधित जिसमें जेके श्रीवास्तव ने कहा कि यूनिट अपनी गतिविधियो पर नियमित ध्यान देवे। केम्पो के आयोजन करे, सदस्यो को जोडे और स्थानीय स्तर पर संस्थान को मजबूति प्रदान करें साथ ही पर्यावरण एवं स्वच्छता विषय पर संगोष्ठी का आयोजन कर विद्यालय छात्रो को इसका महत्व बताया जाये और प्राकृतिक आपदाओ से किस प्रकार निपटा जाये एवं प्रकृति को सुरक्षा कैसे प्रदान की जाये इस पर प्रकाश डाला जाये।
राजस्थान यूनिट के सचिव रतनसिंह भाटी ने कहा कि माउण्ट आबू यूनिट सिरोही का होगा, चौहुमुंखी विकास, अतिशीघ्र भूमि आवंटन हेतु प्रयास किया जायेगा ताकि आने वाले समय में यूनिट अपनी हॉस्टल भवन का निर्माण कर सके और बच्चो की गतिविधियो का आयोजन हो सके।
सिरोही माउण्ट आबू यूनिट के विवेक कोठारी, नरेश परमार, धर्मेश, राजेश कोटवानी, रंजी स्मिथ, राजेन्द्रसिंह देवडा, विजय पटेल आदि ने भी सम्बोधित किया। राजस्थान की सभी रजिस्टर्ड यूनिटो में से यूनिटो ने अपने प्रतिनिधियो के रूप में उपस्थिति दी।
कार्यक्रम का संचालन देवडा द्वारा किया गया और विधिवत राष्ट्रीय गान के साथ बैठक का समापन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »