खेलों में निजी स्कूलों का दबदबा

खेल कूद:- 64वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता

आबूरोड़। एच. जी. इंटरनेशनल स्कूल बास्केटबाल टीम ने 64वीं जिला स्तरीय बास्केटबाल प्रतियेगिता में 17 वर्षीय आयु वर्ग में द्वितीय स्थान और 14 वर्षीय फुटबाल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल के प्राचार्य गोपाल कौशिक के अनुसार पद्मा बिनानी स्कूल में चल रही 64वीं जिलास्तरीय बास्केटबाल प्रतियोगिता के 17 वर्षीय आयु वर्ग में स्कूल की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। हार्दिक बंजारा को बेस्ट प्लेयर घोषित किया गया। लाइमा स्कूल आफ लरनिंग, कैलाश नगर में आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता 14 आयु वर्ग में एच.जी.आई. स्कूल की टीम का शुरूआती मुकाबलों से ही प्रतियोगिता में दबदबा रहा और फाइनल में इमानुअल स्कूल सिरोही को 3-0 से हराकर ट्राफी अपने नाम की। पीयूष राजपुरोहित को बेेस्ट प्लेयर घोषित किया गया। स्कूल प्राचार्य ने बास्केटबाल कोच कमलजीत सिंह और फुटबाल कोच रवि कुमार सहित सभी खिलाडियों को जीत की बधाई दी तथा राज्य स्तरीय बास्केटबाल टीम में चयनित हार्दिक बंजारा, चेतन चौधरी, निखिल खत्री, भवानी सिंह और राजस्तरीय फुटबाल टीम में चयनित पीयूष राजपुरोहित, अर्जुन लाल, अमन खान, मानव उपाध्याय, तरूण राजपुरोहित, सुरजन कुमार, आशीष यादव, कमलेंद्र भटनागर को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
जिला स्तरीय बास्केटबाल प्रतियोगिता में बी.एस. मेमोरियल स्कूल आबूरोड़ का दबदबा बरकरार रहा। यह प्रतियोगिता पदमा बिनानी स्कूल, पिंडवाड़ा में आयोजित हुई। जिसमें बी.एस. मेमोरियल स्कूल के 19 आयु वर्ग (छात्रा) टीम ने प्रथम तथा 17 आयु वर्ग (छात्रा) टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
उम्मेद इन्टरनेशनल स्कूल आबूरोड़ में आयोजित बास्केटबॉल प्रतियोगिता में बी.एस. मेमोरियल के 14 आयु वर्ग (छात्र) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
किड्स होम पब्लिक स्कूल आबूरोड़ में बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें 19 आयु वर्ग (छात्र) बी.एस. मेमोरियल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
रॉयल राजस्थान स्कूल आबूरोड़ में वॉलीबॉल प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें बी.एस. मेमोरियल के 17 आयु वर्ग (छात्र) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा 19 आयु वर्ग (छात्र) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय वाटेरा में वॉलीबॉल प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें 14 आयु वर्ग (छात्र) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा 17 आयु वर्ग (छात्र) ने बास्केटबॉल में तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक प्रमोद चौधरी ने विजेता टीमों को बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जीवन में खेल कुशलता का होना भी उतना ही आवश्यक है जितना शिक्षा का होना।
एच.जी. इंटरनेशनल स्कूल में चल रही 64वीं जिला स्तरीय फुटबाल प्रतियेगिता में 19 वर्षीय आयु वर्ग में खेले गए फाइनल के रोमांचक मुकाबलों में सेेंट ऐंसलम आबूरोड स्कूल की टीम ने रा.उ.मा.वि. उडवारिया, सिरोही की टीम को 2-0 से हराकर ट्राफी अपने नाम की तथा बी.एस. मेमो. स्कूल को 1-0 से हराकर सेंट जान्स तीसरे स्थान पर रही। स्कूल के प्राचार्य गोपाल कौशिक के अनुसार फुटबाल प्रतियोगिता के 17 वर्षीय आयु वर्ग का फाइनल मुकाबला आदर्श विद्या पीठ आबूपर्वत और सेंट जान्स स्कूल आबूरोड के बीच खेला गया। जिसमें सेन्ट जान्स स्कूल 1-0 से विजयी रही। एच.जी. इंटरनेशन स्कूल की टीम ने बी.एस. मेमो. स्कूल की टीम को 1-0 से हराकर प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया।
64 वीं जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता 14 वर्ष छात्र वर्ग में सेन्ट पॉल्स सीनियर सैकेण्डरी आबूरोड़ ने आनन्द बाल विद्या मंदिर शिवगंज को आठ विकेट से हराकर क्रिक्रेट प्रतियोगिता के खिताब पर कब्जा किया।
विद्यालय के शारीरिक शिक्षक खेमराज आढ़ा के अनुसार आनन्द बाल विद्या मंदिर शिवगंज एवं सेन्ट पॉल्स सीनियर सैकेण्डरी आबूरोड़ के बीच फाइनल मेच खेला गया। जिसमें आनंद बाल विद्या मंदिर ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 113 रन का लक्ष्य खड़ा किया इसके जवाब में सेन्ट पॉल्स स्कूल आबूरोड़ की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए लक्ष्य को महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया एवं खिताब पर अपना कब्जा जमाते हुए विद्यालय का नाम पूरे सिरोही जिले में रोशन कर दिया।
सेन्ट पॉल्स स्कूल आबूरोड़ के विक्की कुमार को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज एवं मेहुल कुमार को सर्वश्रेष्ठ ऑलराउन्डर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।
इसी क्रम में 19 वर्षीय छात्र क्रिकेट प्रतियोगिता में सेन्ट पॉल्स स्कूल आबूरोड़ के कार्तिक रावल को जिले के सर्वश्रेष्ठ ऑलरान्डर के खिताब से नवाजा गया।
इसी क्रम में 19 वर्षीय बेडमिंटन छात्रा वर्ग में सभी प्रतिभागी बालिकाओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने विद्यालय सेन्ट पॉल्स स्कूल आबूरोड को पूरे जिलें में दूसरा स्थान दिलवाया।
विद्यालय के निदेशक सांवरमल जाट ने क्रिकेट तथा बेडमिन्टन प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सभी प्रतियोगियों का उत्साहवर्धन करते हुए आगामी प्रतियोगिताओं के लिए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »