क्रेडिट सोसाइटी में डूबी धनराशि को वापस लौटने पर विधायक की पहल - बड़ी खबरें

क्रेडिट सोसाइटी में डूबी धनराशि को वापस लौटने पर विधायक की पहल

सोसायटीज में लाखों लोगों के फंसे करोडो रूपयो को वापस लाने और लोगो के जीवन भर की फसी जमा पूंजी जो कोरोना जैसी महामारी में उनके परिवार के लिए संजीवनी बूटी साबित हो सकती थी लेकिन वो सारा भी इन क्रेडिट सोसाइटीयो ने छीन लिया। इसी धनराशि को वापस लाने के लिए सिरोही-शिवगंज के विधायक सयम लोढ़ा ने मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत को लोगो का दर्द बताते हुए जनहित मे देश के प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर बतावे कि राज्य ही नहीं अपितु सम्पूर्ण देश के लाखों जमाकर्ता उंची ब्याज दरों के चक्कर मे अपनी मूल पूंजी भी फंसा कर परेशान हैं इसलिए भारत सरकार जल्द सुनवाई कर राहत देवे ताकि कोई अनहोनी से जमाकर्ताओं का बचाया जा सकें।

लोढा ने बताया कि आदर्श सोसायटी सहित प्रदेश की अनेक सोसायटी के संचालको ने जनता के धन का दुरूपयोग कर उन्हें परेशानी मे डाल दिया है इस कारण भारत सरकार व राज्य सरकार की विभिन्न जांच एजेंसीज की रिपोर्ट पर वे संचालक इन दिनो जेलों मे बंद है और भारत सरकार ने अनेक सोसायटीज पर लीकवीडेटर्स लगा दिए हैं जिससे जमाकर्ताओ को उनका जमाधन नही मिल रहा हैं। उन्होंने सोसायटी मे हुए घोटालों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि आज हकीकत मे इन सोसायटीज के बारे मे सभी एजेंसीज जमाकर्ताओं को कोई खुलासा नही बता रही हैं इसलिए आप प्रधानमंत्री से निवेदन करे कि वे इनका अपडेट जनता को बतावे और लीकवीडेटर्स क्या कर रहे है इडी, एसओजी, एसएफआईओ व केन्द्रीय रजिस्टार क्या कर रहे हैं इस पर भी पूरी जानकारी दी जावें। उन्होने कहा कि इन संचालको के विरूद्ध जो मामले चल रहे है उनकी डेली सुनवाई कर जमाकर्ताओ को जल्द से जल्द राहत दिलाने पर जोर देते हुए कहा कि आप एक संवेदनशील मुख्यमंत्री व जननायक है ओर जमाकर्ताओ को आपसे पूरी उम्मीद है कि आप इस मामले मे प्रधानमंत्री से बात कर राहत दिलाएंगे।
लोढा ने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत ने इस मामले को पूरी गंभीरता से सुना व समझा और कहा कि वे सहकारिता विभाग व एसओजी से अपडेट मंगवा कर इस मामले मे प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर पूरे हालातो का जिक्र कर जमाकर्ताओ को राहत दिलाने की पहल करेंगे।
ज्ञात रहे कि विधानसभा चुनाव मे विधायक संयम लोढा ने अनेको सार्वजनिक सभाओं मे जनता से वायदा किया था कि वे सोसायटी मे फंसे जमाधन को वापस दिलवाने मे जनता के साथ खडे रहेंगे और पूरे प्रयास कर जमाधन सोसायटी संचालको की संपति को निलाम करवाकर दिलवायेगें। अपने इसी वायदे को उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि हमे जनता को राहत दिलवानी है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: